बिहार में एक तरफ विपक्षी नेताओं की बैठक चल रही है तो वहीं दूसरी तरफ भाजपा (BJP) नेता इस बैठक को लेकर हमलावर हैं. मालूम हो कि बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) की मेहनत का रंग दिख रहा है. एनडीए (NDA) से अलग होने के बाद से सीएम लगातार विपक्षी दलों के नेताओं से मिल रहे हैं और उनसे एकजुट होने की बात कर रहे हैं. वहीं आज राजधानी पटना में देखने लायक मंजर है जब सभी विपक्षी दलों के नेता एकजुट हुए हैं. लेकिन भाजपा को ये बात रास नहीं आई. इसलिए वो लगातार इस एकजुटता बैठक को लेकर तंज कस रही है. इसी सिलसिले में गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने तीखा तंज करते हुए कहा कि पटना में फोटो सेशन चल तो रहा है लेकिन विपक्ष के लोग कितना भी हाथ मिला लें, साथ नहीं आ सकते. अमित शाह ने कहा कि ये लोग कितना भी कुछ कर लें 2024 में आएगी तो भाजपा ही. 

विपक्ष कितना भी हाथ मिला ले, जीतेगी तो भाजपा ही: अमित शाह 

दरअसल, जम्मू-कश्मीर में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अमित शाह (Amit Shah)  ने विपक्ष की बैठक को लेकर तंज कसा. उन्होंने कहा कि पटना में फोटो सेशन चल रहा है. विपक्ष के नेता एक साथ मंच पर आ रहे हैं और संदेश दे रहे हैं कि भाजपा और मोदी को चुनौती देंगे. लेकिन वे लोग कितना भी हाथ मिला लें एक साथ नहीं आ सकते. अमित शाह ने आगे कहा कि अगर साथ आ भी गए तो भी जीतेगी तो भाजपा ही. उन्होंने दावा किया कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 2024 में भाजपा की 300 से ज्यादा सीट के साथ जीत तय है. 

लालू यादव से लेकर दिग्गज नेता इस बैठक में हुए शामिल 

बता दें कि पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर विपक्षी दलों की बैठक शुरू हो चुकी है. इस बैठक में करीब 15 दलों के नेता शामिल हैं. ये बैठक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के नेतृत्व में हो रही है. साथ ही जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह, विजय कुमार चौधरी, राजद से लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) और तेजस्वी यादव, कांग्रेस से राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, शिवसेना से उद्धव ठाकरे, संजय राउत, आदित्य ठाकरे शामिल हैं.

बैठक में शामिल होने वाले दलों में एनसीपी, समाजवादी पार्टी से अखिलेश यादव, आम आदमी पार्टी से अरविंद केजरीवाल, भगवंत मान, संजय सिंह और राघव चड्डा, टीएमसी से ममत बनर्जी, माकपा से सीताराम येचुरी, नेशनल कॉन्फ्रेंस से फारुख अब्दुल्ला, जम्मू कश्मीर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी से महबूबा मुफ्ती, भाकपा से डी राजा, भाकपा माले से दीपंकर भट्टाचार्य, जेएमएम से हेमंत सोरेन, डीएमके से एम के स्टालिन भी बैठक में मौजूद 

FacebookMastodonEmailShare

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here