Home crime 80 लाख रुपये के स्मैक के साथ अमन सिंह सहित पांच तस्कर...

80 लाख रुपये के स्मैक के साथ अमन सिंह सहित पांच तस्कर गिरफ्तार

328
0
Advertisement

सोनभद्र संवाददाता, पूर्णिया । पूर्णिया पुलिस को स्मैक तस्करों के खिलाफ बड़ी सफलता हाथ लगी है । पुलिस ने अन्तर राज्यीय  स्मैक तस्कर सरगना अमन सिंह सहित 5 स्मैक तस्करों को  सीमांचल क्षेत्र के अबतक के सबसे अधिक मात्रा में स्मैक  के साथ गिरफ्तार कर लिया है। तस्करों के पास से 80 लाख रुपये के स्मैक बरामद किया गया है। पुलिस ने तस्करों के पास से एक किलो 550 ग्राम स्मैक,8 मोबाइल फोन, दो चार चक्का वाहन बरामद किया है। गिरफ्तार तस्करों में के हाट सहायक थाना क्षेत्र के सुदिन चौक ततमा टोली पूर्णिया निवासी राज किशोर सिंह के पुत्र अमन कुमार, सुभाष नगर पूर्णिया निवासी स्व राकेश शर्मा के पुत्र अमृत कुमार उर्फ साजन, सुभाष नगर निवासी सुनील सिंह के पुत्र सत्यम कुमार सिंह, सुदर्शन चौधरी के पुत्र रतन मोहन सिंह उर्फ चीकू, धमदाहा थाना क्षेत्र के मोगलिया निवासी अरुण पोद्दार के पुत्र अविनाश कुमार उर्फ आकाश एवं बनमनखी थाना क्षेत्र के पिपरा निवासी दिलीप कुमार मंडल के पुत्र अमित कुमार उर्फ जयकर शामिल है। पूर्णिया एसपी दयाशंकर ने प्रेसवार्ता कर घटना की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पूर्णिया जिले में सक्रिय सबसे बड़े स्मैक तस्कर गिरोह के बारे में पहले पुलिस ने सूचना इकठ्ठा की। जिसके बाद सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के नेतृव में एक टीम का गठन किया गया।

टीम के द्वारा 2 मार्च 2021 को तस्करों को पकड़ने के लिए ऑपरेशन चलाया गया तथा छापेमारी करते हुए सफलतापूर्वक इस ऑपरेशन को पूरा करते हुए स्मैक तस्कर गिरोह के सरगना अमन सिंह जो हत्या,लूट,रंगदारी के कई कांडों में संलिप्त रहा है। उसके टीम के अन्य पांच सदस्यों  के पास से 1 किलो 550 ग्राम स्मैक , कुल 8 मोबाइल , दो चार चक्का वाहन के साथ गिरफ्तार किया गया।

Advertisement

जप्त स्मैक की बाजार में कीमत 80 लाख रुपये है। स्मैक तस्करों से पूछताछ के क्रम में पुलिस को बताया कि यह लोग पश्चिम बंगाल की गार्डन तथा अन्य स्थानों से इसे खरीद कर लाते है और पूर्णिया एवं इसके आस पास की जिलों में खपत करवाते है। पूछताछ एवं मोबाइल के विश्लेषण के दौरान पुलिस को पश्चिम बंगाल के स्मैक तस्करों के बारे में महत्वपूर्ण सुराग मिले है तथा इनके गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयास कर रही है।

Advertisement
Previous articleनशेड़ी पति ने पत्नी को जलाया जिंदा
Next articleसांसद ने कोरोना से बचाव का लिया टीका

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here