Home Health 1 मई से 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को लगेगी...

1 मई से 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को लगेगी कोरोना वैक्सीन: पीएम

523
0

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। अब एक मई से 18 साल से ऊपर के सभी लोग कोरोना वैक्सीन लगवा सकेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में सोमवार को हुई एक अहम बैठक में यह फैसला लिया गया। बैठक के बाद भारत सरकार ने एक मई से कोरोना वैक्सीनेशन के तीसरे चरण के रणनीति की घोषणा की। जिसके मुताबिक 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोग वैक्सीन लगवा सकते हैं।
सरकार की तरफ से जारी बयान में कहा गया है, “18 साल से सभी उम्र के लोगों को Covid-19 का वैक्सीन लगाया जाएगा।” इसमें कहा गया है कि वैक्सीन का प्रोडक्शन बढ़ाने के लिए कंपनियों को इंसेंटिव दिया जाएगा। इसके साथ ही नए नेशनल और इंटरनेशनल कंपनियों को भी वैक्सीन के निर्माण के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।
18 साल से ज्यादा के उम्र के लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने को लेकर सरकार की तरफ से कहा गया है कि इसले लेकर जल्द ही प्रोटोकॉल के बारे में जानकारी दी जाएगी। इन लोगों को वैक्सीन के लिए कीमत चुकानी होगी या नहीं इसपर सरकार जल्द  ही जानकारी शेयर करेगी। पीएम मोदी ने कहा कि पिछले एक साल से सरकार पूरी कोशिश कर रही है कि देश में अधिक से अधिक लोगों को वैक्सीन की डोज दी जाए। बता दें कि अभी तक 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन लगवाने की इजाजत दी गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here