Home Health 8 जून के बाद बिहार में खत्म हो सकता है लॉकडाउन!

8 जून के बाद बिहार में खत्म हो सकता है लॉकडाउन!

1390
0
Advertisement

पटनाः बिहार में लॉकडाउन 4 की अवधि 8 जून को समाप्त होने वाली है और इसके बाद बिहार में अनलॉक की स्थिति हो सकती है। बिहार के लोगों को जल्द ही लॉकडाउन से छुट्टी मिल सकती है। सूत्रों की मानें तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सूबे के जिलाधिकारियों से फीडबैक ले ली गई है और उसी के आधार पर ये रणनीति बनाई गई है कि बिहार में 8 जून के बाद लॉकडाउन की अवधि बढ़ाना सही नहीं है, हालांकि सभी डीएम को सख्ती बरतने का अधिकार दिया जाएगा और जिलाधिकारी संक्रमण की स्थिति को देखते हुए अपने इलाके में सख्ती बरतने के साथ धारा 144 के साथ लॉकडाउन जैसा नियम लागू कर सकेंगे।
09 जून से राज्यभर में नाईट कर्फ्यू लागू रहेगा। इस दौरान सभी डीएम को सख्ती बरतने का अधिकार दिया जाएगा और जिलाधिकारी संक्रमण की स्थिति को देखते हुए अपने इलाके में सख्ती बरत सकेंगे और धारा 144 के साथ लॉक डाउन जैसा नियम लागू कर सकेंगे। कल यानी सोमवार को कोरोना क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में ये फैसला हो जाएगा कि बिहार में अनलॉक लागू होगा या नहीं। हालांकि सूत्रों की मानें तो शादी-ब्याह में अभी पूरी तरह छूट नहीं दी जाएगी, लेकिन पहले से बने नियमों में बदलाव होगा और 20 से ज्यादा लोग अब शामिल हो सकेंगे।
लॉकडाउन खत्म होने के बाद भी हर जगह कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा और जिलाधिकारी लापरवाही बरत रहे लोगों पर कार्रवाई कर सकेंगे। बताते चलें कि राज्य में कोरोना संक्रमण की रफ्तार में लॉकडाउन लगने के बाद 80 प्रतिशत कमी आई है ऐसे में सरकार ने अब रणनीति बनाई है कि स्थितियां बेहतर हुई है तो अब अनलॉक लागू होगा। वर्तमान में बिहार में कोरोना संक्रमित एक्टिव मरीजों की संख्या 9 हजार 627 तक पहुंच गई है।

Advertisement
Previous articleविश्व पर्यावरण दिवस पर सोनभद्र एक्सप्रेस के प्रधान संपादक ने किया पौधारोपण
Next articleलाइन बाजार कुंडली पुल पास होटल ग्रांड उत्सव में छापेमारी, एक युवती गिरफ्तार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here