बिहार के नालंदा जिले से बड़ी खबर आ रही है। नालंदा स्थित सिलाव के गांधी हाई स्कूल में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जन संवाद कार्यक्रम के दौरान ब्लास्ट हो गया। यह ब्लास्ट कार्यक्रम स्थल से महज 15-18 फीट दूरी पर हुआ। धमाके के बाद मौके पर अफरा तफरी मच गई। फिलहाल किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। पुलिस ने इस मामले में एक को गिरफ्तार किया है।बता दें कि मंगलवार को सीएम नीतीश कुमार सबसे पहले पावापुरी गए थे। वहां से सिलाव होते हुए उन्हें राजगीर जाना है। इसी क्रम में सिलाव गांधी हाईस्कूल में यह घटना हुई। वे पंडाल में बैठे करीब ढाई सौ लोगों से मिलकर उनके आवेदन ले रहे थे। इस दौरान अचानक पंडाल में बनाये गये मंच के पीछे धमाका हुआ। मंच को कपड़े से सुसज्जित किया गया था ऐसे में अंदर रहे सीएम नीतीश समेत अन्य लोगों को सिर्फ आवाज सुनाई दी लेकिन तेज आवाज होने के बाद भगदड़ मच गई।

नीतीश से 15-18 फीट की दूरी पर फूटा बम
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सुरक्षा में भारी लापरवाही देखने को मिली है। नालंदा के उनके कार्यक्रम में बम फोड़ा गया। नीतीश के जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान ये घटना घटी। सिलाव के गांधी हाई स्कूल में जन संवाद कार्यक्रम चल रहा था। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से महज 15-18 फीट की दूरी पर बम फोड़ा गया। इसके बाद सीएम के कार्यक्रम वाले पंडाल में अफरा-तफरी मच गई। इस सिलसले में सीएम की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मयों ने एकआदमी को पकड़ा है। मामले की जांच की जा रही है।

बख्तियारपुर में भी हुआ था सीएम पर हमला
nullनालंदा से पहले 27 मार्च को पटना के बख्तियारपुर में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ऊपर हमला हुआ था। सीएम नीतीश कुमार एक हॉस्पिटल में गए थे और वहां लगी एक प्रतिमा पर पुष्पांजलि कर रहे थे। उसी वक्त एक लड़का आया और तेजी में ऊपर चढ़ा। गार्ड के पकड़ते-पकड़ते उसने सीएम नीतीश कुमार को मुक्का मार दिया। तुरंत ही पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया। इसका घटना का वीडियो कैमरे में कैद हो गया था। जो देखते ही देखते काफी वायरल हो गया। बाद में बताया गया कि हमला करने वाला युवक मानसिक रूप से परेशान था।

Please follow and like us:

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Translate »