अररिया । अररिया में मां सरस्वती की प्रतिमा का विर्सजन कर लौट रही ट्रैक्टर सड़क पर लगे हाइट गार्डर से टकरा गई। इस घटना में चार लोगों की मौत हो गई। जबकि छह लोग बुरी तरह जख्मी हो गए। जिनमें चार की हालत काफी नाजुक है। सदर अस्पताल में प्राथमिक इलाज के बाद हायर सेंटर रेफर किया गया है। वहीं दो अन्य घायलों का इलाज सदर अस्पताल में किया जा रहा है। मामला नगर थाना क्षेत्र के दीयारी पंचायत के मजगामा वार्ड नंबर तीन की है। ग्रामीण दिनेश लाल मंडल ने बताया कि सभी मां सरस्वती की प्रतिमा विसर्जन करने गांव के ही करीब नदी के किनारे गए थे। और वहां से प्रतिमा विसर्जन कर ट्रैक्टर पर सवार होकर लौट रहे थे तो यह हादसा हुआ।

स्थानीय लोगों का कहना है कि शायद ट्रैक्टर चालक को सड़क पर लगा हाइट गार्डर नहीं दिखा। जिस कारण जोरदार टक्कर हो गई। इस टक्कर में करीब एक दर्जन ग्रामीणों के चोटिल होने की बात कही जा रही है। जिनमें तीन-चार लोगों की स्थिति काफी नाजुक थी। तब स्थानीय लोगों ने आनन फानन में इसकी सूचना पुलिस को दी और पुलिस मौके पर पहुंचकर वहां से सभी घायलों को सदर अस्पताल ले आई। ड्यूटी पर मौजूद डॉक्टर अली हसन ने घायलों की जांच की, जिनमें चार लोगों को मृत घोषित कर दिया। और 4 की स्थिति गंभीर देखते हुए उसे तुरंत हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है। बाकी घायलों का इलाज अभी किया जा रहा है।

वहीं, घटना की जानकारी मिलते ही सदर एसडीपीओ रामपुकार सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और मामले की जांच की। उन्होंने चार लोगों के मौत की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि आधा दर्जन के करीब लोग घायल हैं। जिनमें 4 लोगों को हायर सेंटर भेज दिया गया है। उन्होंने ने बताया कि इस घटना की मॉनिटरिंग खुद डीएम इनायत खान के द्वारा किया जा रहा है। मृतकों में वार्ड नंबर तीन के ही पूर्व मुखिया अमित कुमार मंडल (40 ), मुन्ना कुमार मंडल ( 30 ), मनेश लाल मंडल (60 ) और सदानंद मंडल ( 48 ) शामिल हैं।

FacebookMastodonEmailShare

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here