पूर्णिया। पूर्णिया में अवैध संबंध में पत्नी ने अपने प्रेमी और  भाई के साथ मिलकर पति को मौत के घाट उतार दिया। घटना के बाद पुलिस आरोपी पत्नी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही हैं और लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दी। घटना मधुबनी थाना क्षेत्र के मेहता चौक की है। जहां के अवैध संबंध का पता लगने पर मृतक ने अपने पत्नी को प्रेमी के साथ भेजने वाला था इसी बात से नाराज होकर पत्नी ने प्रेमी और भाई के साथ मिलकर पति की गला दबाकर हत्या कर दी और अपने बचाव को लेकर महिला ने पति को सीढ़ी से गिरने की बात कहने लगी। मृतक की महचान मेहता चौंक निवासी अगम लाल मेहता के पुत्र प्रदीप कुमार मेहता (50 वर्ष) के रुप में की गई हैं। वहीं आरोपी पत्नी शितम सोनी और  प्रेमी नीतेश निराला है।

घटना के संबंध परिजनों ने बताया कि प्रदीप कुमार उत्तरप्रदेश में प्राइवेट जॉब करते हैं। वहीं पर अपने पत्नी शितम सोनी और बाल बच्चा के साथ रहते थे। पांच साल पूर्व यूपी में पत्नी के गलत लक्षण के कारण यूपी में जॉब से रिजाइन कर अपने घर मेहता चौंक आ गए और मेहता चौक पर ही रहने लगे। मेहता चौंक पर सुहानी हार्डवेयर नामक अपना शॉप खोल लिया। और पत्नी घर में ही रहती थी। इसी दौरान नीतीश निराला नामक युवक करीब दो साल से पानी देने के लिए घर आता था। पानी देते देते ही नीतीश निराला और मृतक की पत्नी से प्रेम हो गया। इस बात की जानकारी 15 दिन पूर्व ही मृतक प्रदीप कुमार को चला तो वह परेशान हो गया।

परिजनों ने बताया कि प्रेम प्रसंग की जानकारी मिलने के बाद मृतक अपने परिजनों के साथ मिलकर बात विचार किया और अपने पत्नी शितम सोनी और प्रेमी नीतीश निराला के साथ भेजने का फैसला लिया। जिसको लेकर रविवार को ही घर पर पंचायत बैठने वाला था। इस बात की जानकारी प्रेमी और मृतक के ससुराल वालों को पता चला तो नागवार गुजरा । उन्होेंने बताया कि पति के इसी बात से नाराज होकर महिला ने अपने प्रेमी और अपने  दो भाई के साथ  मिलकर घटना कारित करने की प्लान बनाया और शुक्रवार रात्रि में सभी ने मिलकर प्रदीप कुमार को गला दबाकर कर हत्या कर दी।

पति के मौत के बाद पत्नी ने अपने प्रेमी और मायके वालों को वहां से भगा दिया। सभी के भागने के बाद महिला ने सिद्धि से गिर जाने का हल्ला करने लगा।हल्ला की आवाज सुनकर सभी परिजन घटनास्थल पर पहुंचा तो देखा की प्रदीप कुमार मृत अवस्था में पड़ा हुआ था और गले पर गला दबाने का निशान था। वहीं परिजनों द्वारा घटना की जानकारी पुलिस को दी। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और आरोपी पत्नी को हिरासत में ले लिया।l

वहीं, मधुबनी थानाध्यक्ष श्वेता कुमारी ने बताया कि  महिला ने प्रेम प्रसंग में अपने प्रेमी और भाई के साथ मिलकर पति की गला दबाकर हत्या कर दी। घटना की सूचना पर लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए पूर्णिया जीएमसीएच भेज दिया गया हैं। वहीं आरोपी पत्नी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही हैं। आरोपी प्रेमी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही हैं। फिलहाल परिजनों द्वारा आवेदन नहीं दिया है।आवेदन मिलने के बाद मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई की जायेगी।

FacebookMastodonEmailShare

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here