किशनगंज। भारत-नेपाल सीमा पर तस्करी और राष्ट्र विरोधी गतिविधियों पर रोक लगाने के उद्देश्य से सोमवार को एसएसबी और नेपाल एपीएफ जवानों ने संयुक्त गश्ती अभियान चलाया। अभियान का नेतृत्व 12 वीं वाहिनी एसएसबी की जी कंपनी दिघलबैंक मुख्यालय के सब इंस्पेक्टर सुरेंद्र सिंह ने की। इस दौरान दोनों देशों के जवानों ने बॉडर पीलर संख्या 133 -134 के बीच घंटों तक पैदल मार्च करते हुए भारत नेपाल की सीमा, सीमा स्तंभ, अतिक्रमण आदि की जांच करते हुए सीमा की सुरक्षा से जुड़े कई अहम मुद्दों पर आपस में चर्चा किया।

इस दौरान जवानों ने राष्ट्र विरोधी गतिविधियों को रोकने में एक दूसरे के सहयोग में सहमति जताई। साथ ही सँयुक्त गश्ती के दौरान जवानों ने सीमावर्ती दोनों देश के नागरिकों से भी बातचीत कर सीमा पर असामाजिक तत्वों की गतिविधियों को रोकने में सहयोग की अपील की। पदाधिकारियों ने कहा कि जहां भी संदिग्ध गतिविधि दिखाई दे उसकी सूचना तुरंत नजदीक के कैम्प में दें। इस दौरान जॉइंट पेट्रोलिंग का नेतृत्व कर रहें सब इंस्पेक्टर सुरेंद्र सिंह ने कहा कि रूटीन अभ्यास में
सँयुक्त गश्ती अभियान शामिल है। जिसका मुख्य उद्देश्य दोनों तरफ से समन्वय स्थापित करना है । अभियान में एसएसबी जवानों के साथ नेपाल सितुमारी झापा नेपाल के एएसआई संतोष कुमार के साथ अन्य नेपाली जवान शामिल हुए।

FacebookMastodonEmailShare

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here