सोनभद्र संवाददाता,फलका(कटिहार): शनिवार को जिले के फलका थाना अंतर्गत पोठिया पुलिस ने गुप्त सूचना पर विदेशी शराब का बड़ा जखीरा जब्त किया है। साथ मे दो लोगों को गिरफ्तार किया है। दिन के 12:30 बजे क्षेत्र के एनएच-31डूमर से भारी मात्रा में साउथ कोरियन निर्मित विदेशी बियर से लदा एक कंटेनर जब्त किया है।मौके से पुलिस ने कंटेनर के चालक व उपचालक को गिरफ्तार कर लिया है।विदेशी बियर की मात्रा 1216 कार्टून 10214. 4 लीटर है।जब्त बियर का अनुमानित बाजार मूल्य करीब पच्चास लाख रुपये बताया जा रहा है।जब्त विदेशी बियर दिल्ली महिपालपुर से कंटेनर में लादकर अरुणाचल प्रदेश के लिए ले जाया जा रहा था।वहीं मामले में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ओमप्रकाश एवं सर्किल इंसपेक्टर रंजीत कुमार ओपी पहुंच आरोपी से गहन पूछताछ कर रहे हैं।


मामले में ओपी अध्यक्ष कैप्टन संजय पांडेय ने बताया कि सूचना मिली एनएच-31डूमर होकर एक विदेशी बियर लदा कंटेनर नौगछिया से पूर्णिया की ओर जा रही है।सत्यापन हेतु स्थल पर पहुंच वाहन जांच किया जा रहा था,इस दौरान नौगछिया की ओर से आ रही एक कंटेनर का चालक पुलिस को देख कंटेनर सड़क किनारे खड़ी कर भागने का प्रयास करने लगा।जिसे दलबल के सहयोग से खदेड़कर कंटेनर के चालक व उप चालक को पकड़ा और पूछताछ किया गया।पकड़ाये दोनों व्यक्ति ने अपना नाम देवेंद्र पासवान ग्राम- रामपुर किचनी,थाना- देसरी, जिला- बैशाली एवं योगेश शर्मा भगवंतपुर थाना-आहर जिला- बुलंदशहर उत्तर प्रदेश निवासी बताया।जिसके बाद उक्त कंटेनर को जब्तकर दोनों आरोपी के विरुद्ध मद्य निषेध अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

वहीं पुलिस की इस कार्रवाई से क्षेत्र के अवैध कारोबारियों में हड़कंप व्याप्त है।पुलिस की इस कार्रवाई में प्र.पुअनि रामशंकर कुमार, सअनि अरुण कुमार सिंह,सिपाही आकाश कुमार,नीतीश कुमार, चौकीदार दिलीप कुमार पासवान, ललित कुमार पासवान आदि की अहम भूमिका बताया जाता है। अनुमंडल पुलिस अधिकारी ओम प्रकाश ने बताया कि दस हज़ार लीटर से अधिक विदेशी शराब के कैन को दिल्ली के महिपाल नगर से अरुणाचल तक पहुंचने के दौरान पोठिया ओपी पुलिस ने शराब के इस बड़ी खेप को जप्त किया है, चर्चा यह है अरुणाचल प्रदेश भेजने के नाम उई उई dfपर शराब के खेप को कटिहार के इस इलाके में खपाना था आगे इस मामले पर जांच जारी है।

FacebookMastodonEmailShare

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here