कैमूर। लगभग महीनो दिन से चला आ रहा मुखिया संघों का हड़ताल से पंचायतों का विकास कार्य ठप हो गई है। पंचायतो में हड़ताल की वजह से विकास कार्य ठप सी हो गई है। कैमूर जिले के मुखिया संघ अपनी मांगों को लेकर मंगलवार को एक दिवसीय हड़ताल पर हैं। अपनी मांगों के समर्थन में वह आए दिन अपनी आवाज बुलंद करने में जुटी है। इसी क्रम में मंगलवार को 10 बजे से दोपहर शाम तक कैमूर जिला मुखिया संघ के आवाहन पर प्रखंडों में भी प्रखंड मुखिया संघ अध्यक्षों ने कैमूर जिले के प्रत्येक प्रखंडो में मुखिया संघ के प्रखंड अध्यक्षों के नेतृत्व में 22 अगस्त मंगल वार को एकदिवसीय धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया। इसी क्रम में कुदरा प्रखंड मुख्यालय पर मुखिया संघ के जिला अध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार सिंह उर्फ पिंटू के नेतृत्व में एकदिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया।

वहीं भगवानपुर प्रखंड मुख्यालय पर मुखिया संघ के प्रखंड अध्यक्ष उपेंद्र पांडेय के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन किया गया। इस प्रकार जिले के सभी प्रखंड में मुखिया संघ के प्रखंड अध्यक्षों के नेतृत्व में 19 सूत्रीय मांग को लेकर एकदिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया। वही इस मौके पर कैमूर जिले के मुखिया संघ के अध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार सिंह उर्फ पिंटू के द्वारा बताया गया कि प्रदेश मुखिया संघ के आवाहन पर जिले के सभी प्रखंडों पर मुखिया संघ के प्रखंड अध्यक्ष के नेतृत्व में 22 अगस्त को एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया जा रहा है।
वहीं मुखिया संघ के जिला अध्यक्ष श्री सिंह ने कहा कि हमारी जो 19 सूत्रीय मांग है उसे सरकार माने यदि सरकार हमारी मांगों को नहीं मानती है तो सभी मुखिया एक साथ अपना त्यागपत्र सरकार को सौंप देंगे और 2024 के चुनाव में सरकार के विरोध में प्रचार प्रसार करेंगे और अपना प्रत्याशी उतारकर सरकार को हराने का काम करेंगे। यदि सरकार हमारी मांग को मान लेती है तो सभी मुखिया सरकार के साथ रहेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार के द्वारा जो मुखिया के अधिकारों में कटौती की जा रही है उसे पंचायत का विकास प्रभावित होगा। इसलिए सरकार हमारी मांगों को मानते हुए उसे लागू करने का काम करें।

FacebookMastodonEmailShare

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here