स्टेडियम में चल रहे तीन दिवसीय गोल्ड फुटबॉल कप टूर्नामेंट का हुआ समापन

जिला वन प्रमंडल पदाधिकारी ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर मैच का किया उद्घाटन

भभुआ। शहर के जगजीवन स्टेडियम में चल रहे तीन दिवसीय गोल्ड फुटबॉल कप टूर्नामेंट का फाइनल मैच रविवार को यूनाइटेड क्लब सिवान बनाम छपरा के बीच खेला गया जिसमें सिवान के टीम ने छपरा के टीम में तीन गोल दाग कर ट्रॉफी पर अपना कब्जा जमा लिया मैच के प्रारंभ में ही सिवान के टीम के खिलाड़ियों ने आक्रामक खेलना शुरू किया मैच प्रारंभ होने के महज 6 मिनट बाद ही सिवान यूनाइटेड क्लब के टीम के खिलाड़ी जर्सी नंबर 11 ने पहला गोल फुटबॉल क्लब छपरा में दागकर अपनी टीम को बढ़त दिला दी।

हालांकि अभी छपरा टीम के खिलाड़ी अभी संभल ही नहीं पाए थे कि मैच के 11 वे मिनट में एक बार फिर यूनाइटेड क्लब सिवान टीम के जर्सी नंबर 10 ने दूसरा गोल दाग कर मैच को दो गोल से बढ़त दिला दी यानी फर्स्ट हाफ में ही सिवान की टीम ने मैच को अपने नाम कर लिया हालांकि फर्स्ट हाफ के बाद छपरा के टीम के खिलाड़ियों ने मैच को बराबरी करने के लिए अथक प्रयास किया। छपरा टीम के खिलाड़ियों ने कई बार गोल पोस्ट में गेंद डालने की कोशिश की लेकिन उनका प्रयास बिफल रहा वही सेकंड हाफ में मैच में छपरा टीम के खिलाड़ियों की दबदबा को देखते हुए सिवान की टीम कुछ देर के लिए थथम गई लेकिन एक बार फिर यूनाइटेड क्लब सिवान टीम के जर्सी नंबर 10 ने तीसरा गोल गोल पोस्ट में डालकर अपनी टीम को तीन जीरो से बढ़त दिला दी वही निर्धारित समय तक छपरा की टीम की ओर से कोई गोल नहीं किया जा सका यानी यूनाइटेड क्लब सिवान की टीम ने छपरा टीम को 3. 0 से हराकर मैच अपने नाम करते हुए ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया गौरतलब है कि तीन दिवसीय बीते वर्ष की भांति इस वर्ष भी कैमूर गोल्ड कप फुटबॉल टूर्नामेंट द्वारा तीन दिवसीय मैच का आयोजन किया गया था।

आयोजित मैच में चार टीम में भाग ली थी जिसमें पहला मैच मोहम्मदपुर उत्तर प्रदेश एवं छपरा के टीम के बीच खेला गया था जिसमें छपरा की टीम ने मोहम्मदपुर उत्तर प्रदेश की टीम को हराकर फाइनल में पहुंचा था वही दूसरा सेमीफाइनल मैच मेजबान कैमूर एवं यूनाइटेड क्लब सिवान के बीच खेला गया था। जिसमें यूनाइटेड क्लब सिवान की टीम ने ट्राई ब्रेकर में मेजबान फुटबॉल क्लब भभुआ के टीम को हराकर फाइनल में पहुंचा था जिसका फाइनल मैच रविवार को खेला गया।

मैच का उद्घाटन जिला वन कैमूर प्रमंडल पदाधिकारी प्रकाश चंचलम ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया वही आयोजित मैच में मुख्य रेफरी की भूमिका पूर्व जिला क्रीड़ा सचिव रामप्रसाद सिंह ने निभाई तो सहायक रेफरी की भूमिका अयूब अली राजू कबीर अली एवं रोशन अली ने निभाई मंच का संचालन अधिवक्ता रमेश प्रसाद निषाद ने किया इस दौरान मौके पर विशिष्ट तिथि के रूप में इंस्पेक्टर सोहेल अहमद,पटना खेल उपाधीक्षक ओम प्रकाश सिंह,फुटबॉल संघ के जिला अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह, आयोजन समिति के अध्यक्ष दिनेश सिंह पटेल,सचिन कृष्णा पटेल, कोषाध्यक्ष मुन्ना पाठक उपाध्यक्ष मुकेश पटेल, कोच भीम यादव, जगनारायण यादव, पप्पू अंसारी, पूर्व मुखिया निर्मला यादव, अरविंद चौबे,बिरजू पटेल, अजय सिंह,अखलासपुर के मुखिया रमेश चौरसिया, शिक्षक संजय सिंह यादव,महावीर सिंह, साहित सैकड़ो की संख्या में खेल प्रेमी मौजूद थे।

FacebookMastodonEmailShare

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here