सोनभद्र संवाददाता बेलदौर । खगड़िया सांसद चौधरी महबूब अली कैशर एवं बेलदौर विधायक श्री पन्नालाल सिंह पटेल ने गुरुवार को बेलदौर प्रखंड क्षेत्र के कई गांवों का दौरा किया। इस दौरान वे सर्व प्रथम बेला नौवाद गांव पहुंचे । जहां मुखिया संघ अध्यक्ष सह बेला नौवाद मुखिया गौरी शंकर शर्मा के द्वारा भव्य स्वागत समारोह आयोजित किया गया। समारोह में आगंतुकों का अंगवस्त्र एवम फूलमाला से स्वागत किया गया ।

इस दौरान स्थानीय प्रतिनिधियों ने बेला नौवाद सहित आस पास के पंचायतों में होने वाले जलजमाव की समस्या के कारण कई एकड़ में समय से खेती न होने के समस्या की ओर सांसद और विधायक का ध्यान आकृष्ट कराया। उसके बाद एक चाहार दिवारी एवं मिनी पार्क का उद्घाटन किया। मालूम हो कि बेला नौवाद अवस्थित कला मंच के आगे सरकारी जमीन पर मिनी पार्क निर्माण विधायक पन्नालाल सिंह पटेल के मद से एवम उप स्वास्थ्य केंद्र के चाहार दिवारी का निर्माण सांसद चौधरी महबूब अली कैसर के मद से किया गया है जिसका उद्घाटन सांसद एवं विधायक ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया गया।

बताते चले की कला मंच के आगे सरकारी जमीन पर मिनी पार्क का निर्माण करीब 14 लाख 70 हजार रुपए की लागत से की गई है। उप स्वास्थ्य केंद्र बेलनौवाद के चारों तरफ चारदिवारी करीब पांच लाख रुपए की लागत से हुआ है। इसके बाद सांसद का काफिला महिनाथ नगर पहुंचा और सांसद ने महिनाथ नगर पंचायत के मुखिया दिनेश यादव उर्फ फुलेंद्र यादव के परिजनों से मुलाकात की। मुखिया के परिजनों ने साजिश के तहत दिनेश को फसाने का आरोप लगाया और सांसद से न्याय की गुहार लगाई। सांसद ने विभागीय अधिकारी से बात कर न्याय दिलाने का भरोसा परिजनों को दिया। इसके बाद काफिला तिलाठी गांव पहुंचा जहां मृतक चौकीदार घनश्याम मालाकार के तैल चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की और परिजनों को जल्द से जल्द न्याय दिलाने और घटना में संलिप्त अपराधियों को गिरफ्तार करवाने का आश्वासन दिया ।

वहीं तिलाठी गांव के दर्जनों ग्रामीणों ने तिलाठी सकरोहर आर ई यू पथ की पांच वर्षों से हुई जर्जर हालत से सांसद को अवगत कराया । ग्रामीणों में पूर्व सरपंच प्रतिनिधि अशोक गुप्ता ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा कई बार पत्राचार के मध्यम से विभागीय अधिकारियों और स्थानीय जनप्रतिनिधियों को इस समस्या से निजात दिलाने को अनुनय विनय किया गया । इस जर्जर सड़क कारण कई वाहन दुर्घटनाग्रस्त हुए और दर्जनों लोग गंभीर रूप से घायल भी हुए यही नहीं कईयों ने दुर्घटना के कारण अपनी जान भी गंवाई है ,जिसको लेकर स्थानीय लोगों ने उग्र प्रदर्शन भी किया है लेकिन फलाफल शून्य रहा। यदि लोकसभा चुनाव तक विभाग इसी तरह उदासीन रवैया अपनाता है तो पूरे सकरोहर पंचायत के मतदाता आने वाले लोकसभा चुनाव में अपने अपने मत का बहिष्कार कर अपना रोष प्रकट करेंगे।

मामले को गंभीरता से लेते हुए खगड़िया सांसद चौधरी मेहबूब अली कैशर ने तत्काल फोन पर विभाग के केंद्रीय अधिकारियों को इसकी जानकारी दी और जल्द से जल्द इस समस्या से निजाद दिलाने की बात कही। इसके बाद सांसद निधि से सहायता प्राप्त मध्य विद्यालय प्रांगण में सांसद निधि से बने दो कमरों का भी विधिवत उद्घाटन फीता काट कर किया। मौके पर पूर्व विधायिका सुनीता शर्मा, जदयूं नेता नूतन पटेल, पैकात पंचायत के पूर्व मुखिया सिकंदर शर्मा, सांसद प्रतिनिधि अरविंद सिंह, बिहार प्रदेश नगर जाती महासंघ के अध्यक्ष चंदेश्वर प्रसाद नगर, उप मुखिया अशोक शर्मा, जरासंध मंडल, शैलेंद्र शर्मा , पूर्व पैक्स अध्यक्ष उमेश शर्मा सहित दर्जनों जन प्रतिनिधि और ग्रामीण उपस्थित थे।

FacebookMastodonEmailShare

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here