दो दरोगा सहित एक पुलिस कर्मी जख्मी

एक दारोगा का प्रदर्शनकारियों ने बर्दी फार कर बुरी तरह से किया जख्मी

मृतक की लाश को सड़क पर रखकर किया घंटो प्रदर्शन

एसडीओ, डीएसपी, सीओ एवं अन्य पदाधिकारीयो के करी मशक्कत के बाद छुटा जाम

सोनभद्र संवाददाता, चौसा (मधेपुरा) एक माँ की धारदार हथियार से किया हत्या व पुलिस के गिरफ्त में धराये हत्यारा बीते शनिवार की रात्रि पुलिस के गिरफ्त से भागने के बाद आक्रोशित मृतक के परिजन ने शव को चौसा उदाकिशुनगंज एसएच 58 पर रखकर पुलिस के खिलाफ जमकर बबाल कांटा। इतना ही नहीं प्रदर्शकारियों ने एक पुलिसकर्मी सहित दो दरोगा को पीट पीटकर जख्मी कर दिया वहीं इस घटना में। एक दरोगा को वर्दी फार्म कर बुरी तरह से मारपीट की घटना को अंजाम दिया गया है। मामला तब गरमाया जब पुलिस की गाड़ी देखा और दरोगा को खदेड़ खदेड़ कर प्रदर्शनकारियों ने पीट-पीटकर बुरी तरह से जख्मी कर दिया। घटना की जानकारी के बाद चौसा पुरैनी सहित कई थानों की पुलिस और पुलिस पदाधिकारी पहुंचकर मोर्चा संभालने का प्रयास कर रहे थे हालांकि प्रदर्शनकारियों का आक्रोश के सामने पुलिस बलों की टोली विफल साबित हो रही थी। काफी मशक्कत के बाद उदाकिशुनगंज एसडीएम एसजेड हसन, डीएसपी सतीश कुमार, इंस्पेक्टर सुरेश प्रसाद, सीओ राकेश कुमार सिंह के करी मशक्कत के बाद प्रदर्शनकारियों को समझाने बुझाने के बाद जाम को तोड़ा गया।

रणक्षेत्र में तब्दील हुआ कलासन के डोमासी चौक

एक मां की हत्या के बाद पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर हुई प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों ने पुलिसकर्मियों को लाठी-डंडे से दौरा दौरा कर पीट रहे थे इस दौरान ऐसा दिख रहा था कि यह रन क्षेत्र में तब्दील हो गया है। इस घटना में मामले में समझाने पहुंचे चौसा थाने के एएसआई श्रवण कुमार ग्रामीणों ने बुरी तरह से पीट पीट कर घायल कर दिया। घटना के क्रम में सरवन कुमार दरोगा का वर्दी को चीर फाड़ कर पूरी तरह से जख्मी कर दिया है वहीं इस घटना में एसआई विनय शंकर प्रसाद को भी प्रदर्शनकारियों ने कर पीटा हालांकि विनय शंकर प्रसाद भी जख्मी हुए हैं कोई इस घटना में जिला पुलिस बल के एक सिपाही पंकज कुमार भी जख्मी बताया गया है।

प्रदर्शन स्थल से अस्थि जलाने स्थल तक पहुंचे एसडीएम और डीएसपी

कलासन वार्ड नंबर 4 विमला देवी उम्र 65 वर्ष के उनके पुत्र द्वारा धारदार हथियार से जख्मी कर हत्या किए जाने के बाद उनकी लाश जब कलासन लाया गया हाई वोल्टेज ड्रामा शुरु हो गया। चौसा- उदाकिशुनगंज डोमासी चौक कलासन के पास पर लाश रखकर प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों को समझा-बुझाकर लाश के साथ अर्थी जुलूस में शामिल होने के लिए सभी पदाधिकारी अर्थी जलाने स्थल तक पहुंचे इतना ही नहीं वहां पर भी विधि व्यवस्था को सुचारू करने के लिए अधिकारियों को जगह-जगह तैनात की जा रही थी।

सर्विस रिवाल्वर कहीं गीर जाने को ले रिवाल्वर की रिकवर के लिए एसडीएम ने ग्रामीणों से की अपील

प्रदर्शन के दौरान दारोगा सरवन कुमार के सर्विस रिवाल्वर गीर जाने के बाद एसडीएम एसजेड हसन ने कहा कि जो भी ग्रामीण सर्विस रिवाल्वर को रखे हैं वह जमा कर दें अन्यथा कई लोगों के ऊपर वीडियो फोटो के आधार पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

क्या कहते हैं डीएसपी

उदाकिशनगंज डीएसपी सतीश कुमार ने कहा कि पुलिस के हिरासत रखे गए अनिल साह कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चौसा में इलाज के लिए दो थाने के चौकीदार को प्रतिनियुक्त किया गया था। जिसे तत्काल सस्पेंड किया जा रहा है और उसके ऊपर विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी।

FacebookMastodonEmailShare

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here