सोनभद्र संवाददाता, पूर्णिया। पूर्णिया केंद्रीय कारा में बंद एक कैदी की संदिग्ध स्थिति में मौत हो गई। मौत के बाद परिजनों का रो रो कर बुरा हाल हैं। कैदी की मौत केसे हुई जेल प्रशासन कुछ भी बोलने से इंकार कर रहीं हैं। केंद्रीय कारा के अधीक्षक ने कैदी की मौत की पुष्टी की हैं। मृतक कैदी की पहचान चंपानगर थाना क्षेत्र चंपानगर निवासी राजेंद्र महतो के पुत्र अमित कुमार (19 वर्ष) के रूप में की गई है। घटना के संबंध मृतक कैदी के पिता रविंद्र महतो ने बताया कि उनका पुत्र अमित कुमार 7 माह से पॉस्को एक्ट के मामले में जेल में बंद हैं।

केंद्रीय कारा में 20 साल से जेल में बंद कैदी को वार्ड इंचार्ज बनाया जाता हैं। परिजनों का आरोप है कि वार्ड इंचार्ज सुचित्रा सरकार के द्वारा वार्ड में सोने के लिए छह सौ रूपया की मांग किया जाता हैं। अभी तक में 2400 रूपया फोन पे के माध्यम से भेज चुके हैं और 600 रूपया मांगा किया था। गुरुवार को ही अमित का कोर्ट में पेशी थे। उन्होंने बताया कि बुधवार रात्री में जेल प्रशासन ने फोन कर सूचना दिया कि आपके पुत्र का इलाज के दौरान मौत हो गई।

उन्होने बताया कि अमित की लाश देखने से पता चलता है कि मेरा बेटा आत्महत्या बल्कि हत्या की गई है। अगर मेरा बेटा हत्या किया होता मेरा बेटा के गला पर फांसी का कुछ भी निशान रहता। वहीं जिला पदाधिकारी कुंदन कुमार के आदेश पर के हाट थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और मामले की जांच पड़ताल में जुट गई हैं।

पूर्णिया जीएमसीएच इमरजेंसी के एक कर्मी ने बताया कि केंद्रीय कारा के एक कैदी को गंभीर स्थिति में अस्पताल लाया गया था। जांच के दौरान डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक के गले में फांसी जैसा निशान है। वहीं, केंद्रीय कारा अधीक्षक ने बताया कि एक कैदी की मौत हुई। उसके बाद जेल अधीक्षक कुछ भी बताने से इंकार कर दिया।

FacebookMastodonEmailShare

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here