कैमूर/भभुआ(ब्रजेश दुबे):जिले के भभुआ प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय सिलौटा, भभुआ में वर्ग 8 के 11 बच्चियों के चार समूह में विभाजित कर पाक कला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। लॉटरी के माध्यम से चाय- पकौड़ी,समोसा चटनी, खीर और पास्ता बनाने हेतु टीम चयनित किया गया।बच्चियों के द्वारा बारी -बारी से सभी खाद्य पदार्थों को बनाया गया ।वर्ग शिक्षक धीरज कुमार के माध्यम से इस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। विद्यालय की शिक्षिका,मीना देवी,किश्वर खातून और अर्चना के देखरेख में बच्चियों ने चाय- पकौड़ी,समोसा चटनी, खीर और पास्ता का निर्माण किया।

उक्त प्रतियोगिता हेतु संपूर्ण सामग्री और गैस का प्रबंध शिक्षक धीरज कुमार के खर्च से किया गया।सभी बच्चियों ने बहुत स्वादिष्ट व्यंजन बनाया जिसे सभी शिक्षकों के बीच प्रस्तुत किया गया।प्रधानाध्यपक सहित सभी शिक्षकों ने बच्चियों के कार्य की तारीफ की गई।इस प्रतियोगिता को कराने का उद्देश्य बच्चियों में खाना बनाने हेतु रुचि उत्पन्न करवाना और निपुण करना था।
इस प्रतियोगिता मे वर्ग 8 की सुरभि पटेल, आरती कुमारी, शिवानी कुमारी, नेहा कुमारी, नीतू कुमारी, संगीता कुमारी, प्रीति कुमारी, पूजा कुमारी, अनीसा खातून, रिया कुमारी और अर्चना कुमारी कुल ग्यारह छात्राओं ने अपनी भागीदारी दी। प्रतियोगिता के समापन के बाद सभी 11 बच्चियों को आयोजनकर्ता वर्गशिक्षक धीरज कुमार के द्वारा मेडल देकर सम्मानित किया गया। मेडल प्राप्त कर सभी बच्चियों ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए धन्यवाद कहा।

FacebookMastodonEmailShare

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here