किशनगंज / गलगलिया /दिलशाद। भारत-नेपाल अंतराष्ट्रीय सीमा पर स्थित सीमावर्ती क्षेत्र गलगलिया इन दिनों पूरी तरह नशे के कारोबार का हब बन चुका है। सुबह होते ही यहां भारी संख्या में नेपाल एवं बंगाल के लोगों का नशे का सेवन करने को लेकर शाम तक तांता लगा रहता है। गलगलिया के लकड़ीडीपू , दरभंगियाटोला, भातगांव, तोड़ीपट्टी, नेमूगुड़ी सहित आदि गांवों में नशे के कारोबारी अपने नशे का कारोबार मजे से चला रहें है। वहीं पुलिस एवं सुरक्षा एजेंसियों के लगातार कारवाई करते हुए चौकस रहने के बावजूद भी ब्राउन शुगर और हीरोइन जैसे मादक पदार्थ इस इलाके में पूरी तरह अपना पांव पसार चुकें हैं।
इसी क्रम में गुप्त सूचना के आधार पर गुरुवार की सुबह करीब सात बजे गलगलिया के स्थानीय पुलिस प्रशासन एवं एसएसबी 41वीं बटालियन भातगांव बीओपी के जवानों के साथ संयुक्त रूप से अभियान चला कर गलगलिया स्थित दरभंगिया टोला गांव में नशे के कारोबार में संलिप्त एक कारोबारी के घर में सघन छापेमारी अभियान चलाया। गलगलिया पुलिस को सूचना मिली थी कि दरभंगिया टोला गांव के एक घर में ब्राउन शुगर का धंधा चलाया जा रहा है। एवं अपने घर में ही बाहर से आने वाले लोगों को बैठाकर ब्राउन शुगर पिलाया एवं बेचा जाता है।
जिसके बाद गुरुवार की सुबह करीब सात बजे गलगलिया थानाध्यक्ष राहुल कुमार द्वारा अपने दल-बल के साथ एवं एसएसबी 41वीं बटालियन भातगांव बीओपी के जवानों के साथ संयुक्त रूप से दरभंगिया टोला गांव में नशे के कारोबारी के खिलाफ छापेमारी अभियान चलाया गया। जिसके बाद पुलिस एवं एसएसबी के जवानों ने नशे के कारोबार में संलिप्त कारोबारी के घर को चारों तरफ से घेराबंदी कर घर की विधिवत तलाशी ली गई। घर के तलाशी के दौरान कारोबारी के घर से संदिग्ध ब्राऊन शुगर के जैसा चिपचिपा पॉलीथिन में लपेटा हुआ मादक पदार्थ बरामद किया गया। जिसका कुल वजन 67 ग्राम पाया गया।
वहीं जिसेक बाद मौके से नशे के कारोबारी दो महिला सहित एक पुरुष तीनों को गिरफ्तार कर बरामद मादक पदार्थ के साथ थाना लाया गया। वहीं गलगलिया थानाध्यक्ष राहुल कुमार ने बताया की चूंकि अवैध रूप से मादक पदार्थ रखना एवं उसकी खरीद-बिक्री करना एक संघेय अपराध है जिसको लेकर नशे के कारोबार में संलिप्त तीनों आरोपियों नाम पूजा कामती पति मनोज यादव, रीना देवी पति विजय यादव एवं मनोज यादव पिता स्व0 कैलू यादव सभी साकिन दरभंगिया टोला थाना गलगलिया जिला किशनगंज के विरुद्ध गलगलिया थाना कांड संख्या दर्ज कर एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए शुक्रवार को न्यायिक हिरासत में किशनगंज जेल भेज दिया जाएगा। वहीं उन्होंने बताया की पूजा कामती पति मनोज यादव पूर्व में भी ब्रॉउन शूगर बेचने के आरोप में जेल जा चुकी है।

FacebookMastodonEmailShare

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here