कटिहार। बिहार के सरकारी शिक्षण संस्थान हमेशा चर्चा में बने रहते हैं। कभी गलत तरीके से मान्यता प्राप्त करने के लिए तो कभी अवैध तरीके से फर्जी टॉपर बनाने के लिए। इस बार कटिहार जिले के एक स्कूल की चर्चा की वजह है इंटर की प्रायोगिक परीक्षा में अवैध वसूली का मामला। कटिहार जिले के कोढ़ा थाना क्षेत्र के हाई स्कूल कोढ़ा में इंटर की प्रैक्टिकल परीक्षा में छात्र-छात्राओं से अवैध वसूली का मामला प्रकाश में आया है। इसका वीडियो वायरल होते ही शिक्षा महकमे में हड़कम्प मच गया है।

सोशल मीडिया पर वीडियो में शिक्षक नंबर बढ़ाने के नाम पर 200 से 500 रुपए की वसूली करते नजर आ रहे हैं। अधिक नंबर पाने की लालच में स्टूडेंट भी रुपये दे रहे हैं। हालांकि वायरल विडियो का पुष्टि हिन्दी दैनिक सोनभद्र एक्सप्रेस अखबार नहीं करती है। वायरल वीडियो में हाई स्कूल कोढ़ा के शिक्षक अवधेश कुमार दिखाई पड़ रहे हैं। वीडियो में शिक्षक अवधेश कुमार छात्र से खुले आम राशि की मांग भी कर रहे हैं।

वहीं विद्यालय के दर्जनों छात्र ने नाम नही छापने के शर्त पर बताया कि अभी प्रैक्टिकल परीक्षा चल रहा है और प्रैक्टिकल परीक्षा कॉपी जमा करने के दौरान विद्यालय के शिक्षक के द्वारा हम लोगों से अवैध राशि का मांग कर रहे हैं। राशि नहीं देने पर नंबर कम देने की बात कर रहे हैं, जिस कारण हम लोगों को शिक्षक को राशि देना पड़ रहा है। मामले में प्रधानाध्यापक से पूछे जाने पर प्रधानाध्यापक ने कहा कि उक्त शिक्षक पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

FacebookMastodonEmailShare

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here