सीवान/दरौंदा। शारदीय नवरात्र के छठे दिन शुक्रवार को मां दुर्गा के छठे स्वरूप षष्ठम कात्यानी स्वरूप की पूजा हुई। पूजा विधि विधान एवं वैदिक मंत्रोच्चार के साथ हुई। शाम में मां के पट खुलते ही मां के दर्शन के लिए भक्तों की भीड़ पंडालों में उमड़ पड़ी। दुर्गा पूजा को लेकर शहर का माहौल भक्तिमय हो उठा है।

स्थानीय बाजार के आधा दर्जन जगहों पर स्थापित मां दुर्गा के पूजा अर्चना और आरती से भक्ति की बयार बह रही है। पूजा पंडाल के आसपास के लोगों में भी दुर्गा पूजा को लेकर उत्साह का माहौल बना हुआ है। सुबह शाम पूजा अर्चना एवं आरती में भक्तों की भीड़ उमड़ रही है। दुर्गा पूजा के अवसर पर कई पूजा पंडाल में कई कार्यक्रम का भी आयोजन किया जा रहा है जो लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।

स्थानीय बाजार के मेन रोड स्थित बड़ा अखाड़ा में दुर्गा पूजा पंडाल में मां का पट्ट खुल गया है। इस मौके पर पंडित रोशन पांडेय, पंडित सुमन तिवारी, जिला पार्षद धर्मेंद्र कुमार यादव उर्फ छूनी बाबू, समाजसेवी आशुतोष कुमार चंदन, अक्षय लाल यादव, राजीव कुमार भारती, पिंटू यादव, रविंद्र कुमार, अनिल मद्धेशिया, ललन साह, मोनू कुमार, सोनू कुमार, दुर्गा मोदनवाल, वासुदेव यादव, जितेंद्र साह, राजेश गुप्ता, अभिषेक कुमार, धर्मनाथ प्रसाद, संतोष बाबा, कन्हैया मोदनवाल, पशुपति यादव के अलावे अन्य पूजा पंडाल के लोग शामिल है.

FacebookMastodonEmailShare

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here